उत्तरकाशी में पैराग्लाइडिंग का 7 दिवसीय प्रशिक्षण शुरु, युवाओं में जबर्दस्त उत्साह

उत्तरकाशीः यहां के जिला मुख्यालय के सभागार कक्ष में डीएम उत्तरकाशी की अध्यक्षता में और विधायक यमनोत्री केदार सिंह रावत जी के नेतृत्व में 20 युवाओं प्रशिक्षण के लिए मसूरी भेजा गया है।

यह प्रशिक्षण 7 दिनों का होगा। पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित प्रशिक्षण के दौरान पैरा ग्लाइडिंग के बारे में बताया जाएगा। मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों से आये युवा इस प्री बेसिक पैरा ग्लाइडिंग में अपने अनोखे अदम्य साहस का परिचय देगें।

जिलाधिकारी उत्तरकाशी की इस अभिनव पहल से जहां युवाओं को प्रशिक्षण में पैराग्लाइडिंग के अभ्यास से शिक्षण मिलेगा। वहीं आगामी समय में इन युवाओं को इस प्रशिक्षण से रोजगार मिलेगा ।

आपको बता दे कि यह पैराग्लाइडिंग 7 दिनों तक मसूरी में चलेगी और पर्यटन विभाग के रेख- देख में और एक्सपर्ट पैराग्लाइडिंग टेनर इन युवाओं को 7 दिनों तक पैराग्लाइडिंग की विभिन्न प्रमुखता से अवगत करायेगें ।

डीएम डा आशीष चौहान ने बताया कि हिमालय क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग की अपार - सम्मभावानायें हैं यहां के युवाओं के लिये प्रशिक्षण के बाद रोजगार के संसाधनों में इनको एक नया आयाम मिलेगा ।

यहां के युवाओं को पैराग्लाइडिंग के जरीये नेशनल तथा अन्तराष्ट्रीय खेलों में एक स्थान मिल सकता है इसलिये उत्तरकाशी जनपद के युवाओं को अपने अन्दर छिपी प्रतिभाग को दिखाने के लिये आगे आना चाहिए ।