पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर रज्जाक को क्यों सोशल मीडिया में आकर कहना पड़ा-अभी मैं जिंदा हूं

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर चली एक खबर ने पाकिस्तान के साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर मायूसी छा दी थी। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक की मौत की खबर सोशल मीडिया पर फैलने से लोगों के बीच चर्चा होने लगी। 

इस झूठी खबर में कहा गया कि एक दुर्घटना में अब्दुल रज्जाक की मौत हो गई है। इसके बाद फेसबुक सहित दूसरे सोशल मीडिया चैनलों पर ये खबर वायरल होने लगी। बाद में पाया गया कि यह एक झूठी ही खबर थी, लेकिन फिर भी कई लोगों ने इसे शेयर किया।

इस खबर के वायरल होने के बाद खुद अब्दुल रज्जाक सामने आए। उन्होंने ट्विटर और यूट्यूब पर एक वीडियो जारी कर इस बात की सफाई दी कि ये न्यूज फेक है। इसमें जरा भी सच्चाई नहीं है।

उन्होंने वीडियो जारी करते हुए कहा, फेसबुक पर किसी ने गलत न्यूज दे दी है। इसमें कहा गया है कि अब्दुल रज्जाक का एक्सीडेंट हो गया है। इस हादसे में उनकी मौत हो गई है। यह बहुत अफसोस की बात है। लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। मैं बिल्कुल ठीक हूं।

पाकिस्तान में पहले भी क्रिकेटरें की मौत की झूठी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं। पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। पिछले दिनों वह आईस क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग और शाहिद आफरीदी के साथ खेलते नजर आए थे।