पत्नी के चुनावी खर्च को पूरा करने के लिए चोरी करता था प्रधान पति, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से पुलिस ने शातिर चोरों के एक गैंग को गिरफ्तार किया है। इन चोरों ने संत्री से लेकर मंत्री के परिवार तक खगाला और लाखों का सामान चोरी कर फरार हो गये।  चोरों का मास्टर माईंड प्रधानपति निकला। जिसने अपनी पत्नी को प्रधानी का चुनाव जिताने के लिए पैसे की खातिर चोरियां शुरू की और गैंग बना लिया। प्रतापगढ़ पुलिस ने दर्जन भर से अधिक चोरियों का खुलासा किया।  हलांकि इन चोरों ने चार दर्जन से अधिक चोरियां की हैं। जिसके खुलासे और सामान बरामदगी के लिए पुलिस सक्रिय है।  

-सूबे के  राज्य मंत्री डॉ महेंद्र सिंह के परिवार में उनके चाचा और ताऊ के घरों में चोरी करने के मंल्र में पुलिस सक्रिय हुई तो चोर गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

-कंधई थाना इलाके के मंत्री के गांव कर्माही में चोरी के मामले में दो महीने बाद प्रतापगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली। 

-मंत्री के परिवार में हुए चोरी का पुलिस ने किया खुलासा। पुलिस ने इस मामले में  तीन शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। 

-गिरफ्तार किया गया चोरों का शातिर सरगना पंच लाल वर्मा था जो की वर्तमान में कान का पुरवा गांव का प्रधानपति है।

-प्रधानपति अपने साथी बच्चा लाल शुक्ला ,जियालाल वर्मा के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया करता था। 

-यह चार की संख्या में जिले में पहले किसी इलाके के घर पर रेकी करते थे फिर रात में घर के पीछे के रास्ते बल्ली का सहारा लेते हुए चढाते थे, रात में घरो में लूट -पाट किया करते थे। 

-गिरफ्तार किये गए शातिर चोर लोगों के घरों का सामान छोड़ दिया करते थे। सिर्फ नगदी और जेवरात की चोरी करके फरार हो जाते थे। जेवरात को लालगंज इलाके के आभूषण व्यापारी के घर बेच दिया करते थे। 

-आभूषण व्यापारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

  

यहां से किया गिरफ्तार

-पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर महेशगंज थाना इलाके के आजाद नगर पुल के पास से गिरफ्तार किया है। 

 

ये हुआ बरामद 

-पकड़े गए शातिर चोरो के पास से पुलिस ने 44.15 ग्राम सोना ,1 किलो 278 ग्राम चांदी ,दो तमंचा,हजारो की नगदी पुलिस ने बरामद किया है।